Breaking News

नूपुर शर्मा का सोशल मीडिया पर 8 साल के बच्चे ने किया समर्थन,बाप की गला रेत कर दिनदहाड़े की गई हत्या



उदयपुर ।।  राजस्थान के उदयपुर शहर के धानमंडी थाना क्षेत्र के मालदास स्ट्रीट में दो लोगों ने एक युवक की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या कर दी है । बताया जा रहा है कि मृतक युवक के 8 साल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्ट कर दिया था. इससे गुस्साए आरोपियों ने उसके पिता की बेरहमी से हत्या कर दी । दिल दहला देने वाली इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है ।इंटरनेट बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं । अगले 24 घंटे इंटरनेट बंद रहेगा । सूचना पर धानमंडी और घंटाघर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना का जायजा लिया । पुलिस ने शव को एमबी हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवा दिया ।



 जानकारी के अनुसार, मृतक कन्हैयालाल के आठ साल के बेटे ने मोबाइल से नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी. इसके बाद कुछ लोग नाराज हो गए और दो आरोपियों ने युवक की धारदार हथियार से बेरहमी से हत्या कर दी. इस घटना के बाद हिंदू संगठन में आक्रोश है. युवक की हत्या दो मुस्लिम आरोपियों ने तलवार से गला रेत कर की है. इस मामले में आरोपियों ने वीडियो जारी कर हत्या की जिम्मेदारी भी ली है. लोगों का कहना है कि हत्यारों को फांसी होनी चाहिए, ताकि ऐसा कृत्य दोबारा न हो. युवक का सिर काटकर की गई हत्या के विरोध में स्थानीय लोगों ने घटना के बाद मालदास गली क्षेत्र में दुकानों को बंद कर दिया है ।

हत्यारों द्वारा वीडियो जारी कर देखिये कैसे ली जा रही है जिम्मेदारी


दोनों हत्यारों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजस्थान के उदयपुर में आज दिनदहाड़े कन्हैया नामक टेलर की गला काटकर हत्या करने के बाद वीडियो वायरल करने वाले दोनो आरोपियों रियाज अंसारी व गौस मोहम्मद को उदयपुर से 50 किमी दूर राजसमंद जिले से गिरफ्तार कर लिया गया है।





घटना के बाद किसने क्या बोला

गुलाब चंद कटारिया, भाजपा नेता प्रतिपक्ष

उदयपुर में दोपहर को एक हृदयविदारक और शर्मनाक हत्या हुई है। वीडियो भी वायरल किया गया है। किसी गिरोह के बिना इस प्रकार की हत्या नहीं हो सकती। मेरी SP से, DG से और CM से भी बात हुई है। आरोपियों को जल्द गिरफ़्तार किया जाए

कार्रवाई तो क़ानून का पालन कराने वाले लोगों को करनी है। लेकिन हम इसकी निंदा करते हैं, इस प्रकार की बातें बोलने के बाद भी गिरफ़्तार करके कार्रवाई में विलंब होता है तो इसका मतलब प्रशासन किसी भी प्रकार की कार्रवाई करने की स्थिति में नहीं है  ।


  CM अशोक गहलोत

उदयपुर की ये घटना मामूली घटना नहीं है, ये कल्पना से बाहर है कि कोई व्यक्ति ऐसा भी कर सकता है। हम चाहते हैं कि ऐसे समय में तनाव पैदा न हो, सब मिलकर शांति से रहें। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस लगी हुई है, जल्द गिरफ़्तारी की जाएगी। कोई कमी नहीं रखेंगे ।

तारा चंद मीणा, कलेक्टर, उदयपुर

अपराधी की कोई जाति नहीं होती है। क़ानून अपना काम कर रहा है और आरोपियों के ख़िलाफ़ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। पीड़ित परिवार को यथासंभव सहायता प्रदान की जाएगी। जो प्रावधान हैं उसके अंतर्गत कार्रवाई होगी ।

 राज्यवर्धन सिंह राठौर, भाजपा

आज उदयपुर में जो हुआ है वो अपने आप में एक अलग घटना नहीं हैं। महीनों से राजस्थान की कांग्रेस सरकार, CM जिस प्रकार के बयान दे रहे हैं। राजस्थान पुलिस का जिस तरह इस्तेमाल हो रहा है...जनता को अपने हाल पर छोड़ा हुआ है, जिहादियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं ।