Breaking News

जिला पंचायत सदस्य,ग्राम प्रधान और हेडमास्टर मिलकर करेंगे कम्पोजिट विद्यालय का कायाकल्प

 


अभियेश मिश्र

बिल्थरारोड बलिया ।। प्रदेश सरकार के आदेश के बाद विद्यालयों की व्यवस्थाओं में सुधार होने के आसार दिखने लगा है। क्षेत्र के टन्गुनिया के कम्पोजिट विद्यालय के पठन- पाठन व  बच्चों के एडमिशन के प्रति ग्राम प्रधान , जिला पंचायत सदस्य और विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक जागरूक दिख रहे है। जिसके चलते विद्यालय में  बच्चों के प्रवेश के साथ साथ पठन - पाठन की व्यवस्था भी सुदृढ होती दिखने लगी है। जिला पंचायत सदस्य,ग्राम प्रधान और प्रभारी प्रधानाध्यापक के संयुक्त प्रयास के चलते बच्चों का प्रवेश भी बढ़ गया है।





 इस सम्बंध विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक अशोक कुमार यादव का कहना है कि पिछले सत्र में 250 बच्चे थे। इस बार नया प्रवेश  अब तक 62 बच्चों का हुआ है। आगे भी प्रवेश का कार्य जारी रहेगा। कहा कि अभिभावक द्वारा बच्चे की प्रवेश की सूचना देने पर अवकाश होने पर भी हम लोगों के द्वारा  उनके घर पहुँचकर प्रवेश फार्म भरकर कक्षा में प्रवेश लिया जाएगा।

तीन और कमरे बनवाने का जिला पंचायत सदस्य ने दिया आश्वासन,प्रधान बनवाएंगे किचन और गेट




 वही  इसी गांव के निवासी जिला पंचायत सदस्य दिनेश यादव फौजी ने कहा कि बच्चों के कक्षा के हिसाब से यहाँ भवन कम जिसके लिए मेरे द्वारा भी यहाँ पर तीन और भवन बनवाने के लिए मांग किया गया है। ग्राम प्रधान  प्रतिनिधि महेश यादव ने कहा कि यहाँ पर किचेन और गेट नही है। कहा कि अगला सत्र में विद्यालय खलते ही ग्राम प्रधान द्वारा दोनों कार्य करा दिया जायेगा।  विद्यालय के प्रधानाध्यापक के साथ हमारा भी प्रयास रहेगा कि शिक्षा क्षेत्र सीयर में यह विद्यालय आदर्श विद्यालय के रूप में अपनी पहचान बनाये। इस मौके पर विद्यालय के अध्यापक हरिनाथ राम, अमित सिंह यादव, गौरव गुप्ता,  पूजा, अनुदेशक पंकज यादव, शिक्षामित्र प्रतिमा यादव मौजूद रहे।