Breaking News

भाजपा समर्थक बाबर की हत्या पर सियासत गरमाई



लखनऊ ।। उत्तरप्रदेश के कुशीनगर में बीजेपी समर्थक बाबर की हत्या के मामले की गूंज आज संसद में भी सुनाई दी। बीजेपी के सांसद इस हत्या से काफी आक्रोशित और उत्तेजित नजर आए।यूपी से बीजेपी सांसदों का सीधा आरोप समाजवादी पार्टी पर था। सांसदों का आरोप था की ये टुकड़े टुकड़े गैंग का एक्सटेंडेड रूप है।

     बाबर ने मनाया था भाजपा की जीत का जश्न


दरअसल हाल ही में उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में कुशीनगर में बाबर नामका मुस्लिम युवक बीजेपी के लिए बढ़ चढ़ कर प्रचार कर रहा था। चुनाव में मिली जीत के बाद बाबर ने खूब जश्न मनाया और मिठाइयां भी बांटी। जिस से उसके आस पास रहने वाले नाराज थे। मौका पाते ही इन लोगों ने बाबर की जमकर पिटाई की। जिसके बाद उसे हॉस्पिटल ले जाया गया। हालत गंभीर होने पर उसे लखनऊ रेफर किया गया। लेकिन छह दिन बाद उसकी मौत हो गई। बीजेपी अब इसके लिए सपा के गुंडों को जिम्मेदार बता रही है।




बाबर की हत्या के बाद सियासत गरमायी

कुशीनगर में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के बाद यूपी की सियासत गरमा गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषियों के खिलाफ सख्त करवाई के आदेश दे दिया है। बीजेपी के राज्यसभा सांसद बृजलाल ने कहा-दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। कहा कि ये समाजवादी पार्टी की करतूत है। समाजवादी पार्टी वही है जिसने 15 आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमा वापिस लिया था। वही बीजेपी के दूसरे सांसद राकेश सिन्हा का कहना है की अगर कोई बीजेपी के कार्यकर्ता की हत्या करता है तो वो बच नहीं सकता। हमारी सरकार दोषियों को ढूंढ कर सजा देगी। राकेश सिन्हा ने ये भी आरोप लगाया की की कुछ कट्टरपंथी ताकतें है जो बीजेपी के कार्यकर्ताओं को निशाना बना रही है।

विपक्ष को घेरने का मिला मौका भाजपा को 


राजनीतिक हिंसा यूपी के लिए कोई नई बात नही है। लेकिन शायद ये पहली बार है कि बीजेपी के किसी मुस्लिम समर्थक की हत्या हुई हो। बीजेपी भी इस मुद्दे को सियासी तौर पर भुनाने और अल्पसंख्यक समुदाय को ये दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी कि वो अपने कार्यकर्ता चाहे वो किसी भी धर्म का हो, साथ खड़ी रहती है। दूसरी तरफ इस मामले के बाद एक बार फिर भाजपा को सपा पर अपराध और गुंडागर्दी को लेकर घेरने का मौका मिल गया है।