Breaking News

आबादी के बीच जला रहे कूड़ा, बढ़ रही सांस रोगियों की परेशानी

 



सागर

बलिया ।। नगर के महावीर घाट पर आबादी के बीच नगरपालिका कर्मचारिय कूड़ा जलाने की आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। कचरे में पड़े पॉलीथिन के ढेर जलने पर निकलने वाली हानिकारक गैस हवाओं में जहर घोल रही है। जिससे लोग सांस के मरीज बन रहे हैं




सोमवार की शाम कूड़े  में पॉलिथीन की ढेर  जलने से धुएं की ऐसी स्थिति बनी की लोगो का घर में रहना एवं सांसें लेना मुश्किल हो गया । लोग परेशान होकर अपने बच्चों के साथ घर से बाहर निकल गये । राहगीर भी नाक बंद करके रास्ते से गुजरते नजर आये । कुछ लोगो ने इसकी सूचना जिलाधिकारी  ,अधिशासी अधिकारी एवं चेयरमैन को फोन के माध्यम से दी। मौके पर चेयरमैन पहुंचे एवं जल्द से जल्द आग बुझाने का आश्वासन देते हुए मुआयना किया । लोगों ने बताया कि कर्मचारियों द्वारा किया गया यह रवैया हर रोज का है जिससे हर रोज किसी ना किसी को सांस की तकलीफ हो जाती है एवं अस्पताल ले जाना पड़ता है ।














एक बच्चे ने बताया कि एक रोज पहले ही धुएं  की वजह से मेरी मां को सांस लेने में दिक्कत हो गई । फिर आनन-फानन में जिला चिकित्सालय ले जाना पड़ा कुछ देर दवा इलाज होने के बाद उन्हें घर लाया गया ।आखिर में क्यों नगर पालिका के कर्मचारी लोगों की सांसो से दुश्मनी निभा रहे हैं यह बड़ा सवाल है ।