Breaking News

पुलिसिया गठजोड़ से अवैध बालू खनन की, वायरल ऑडियो ने खोली पोल,दरोगा हुआ निलम्बित




प्रयागराज ।। पुलिस के संरक्षण में अवैध रूप से बालू का खनन कैसे होता है,इसकी पोल दरोगा और बालू माफिया के बीच हुए बातचीत की वायरल ऑडियो ने खोलकर प्रयागराज पुलिस को शर्मसार कर दिया है । इस वायरल ऑडियो के आधार पर एसएसपी ने दरोगा को निलंबित करते हुए थानाध्यक्ष व दरोगा पर जांच बैठा दी है ।



 बता दे कि बिना सुविधा शुल्क दिये ही तीन गाड़ी बालू एक व्यक्ति ने निकाल लिया तो मुखबिर की सूचना पाते ही दरोगा जी का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया और फोन पर ही तमाम तरह की धमकी दे डाली ।जिसका आडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. मामला ऑडियो का अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई ।

             सही-सही बता, निकाला है या नहीं

घूरपुर थाने में तैनात दरोगा बृजेश चौरसिया का एक व्यक्ति से बगैर सुविधा शुल्क के बालू खनन की बालू के परिवहन करने का ऑडियो शनिवार की सुबह सोशल मीडिया पर वायरल हुआ । इसमें दरोगा फोन करके एक व्यक्ति को धमकाते हुए तीन गाड़ी बालू किसके इशारे पर निकालने की जानकारी ले रहा है । जब उक्त बात करने वाले व्यक्ति ने कहा कि भइया मैंने कोई गाड़ी नहीं निकली । जिसे सुनते ही दरोगा का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. जिसमें दरोगा ने गाली देते हुए कहा कि ...बीप...बीप... मैं किसी का भार्ई नहीं हूं. तू इतना बता की तीन गाड़ी बालू किसके इशारे पर निकाल ले गया. हां या न में जवाब दो । सही सही बताओ नहीं तो गैंगस्टर के लिए तेरह नाम मांगे गए है तेरा नाम भरकर भेज दूंगा और तुम जेल में सड़ोगे ।



सफाई देता रहा सामने वाला,मानने को तैयार नही था दरोगा

इस ऑडियो में गाड़ी अपनी न होने की बात कहते हुये उक्त व्यक्ति अपनी सफाई देता रहा तो दरोगा फटकार लगाते हुए कहता कि ...बीप जिस दिन पकडूंगा कोई भी धारा बाकी नहीं रहेगा । जितनी कीमत की ट्रैक्टर ट्रॉली तुम्हारी है उससे ज्यादा कीमत का चालान करूंगा । व्यक्ति एक अन्य व्यक्ति का नाम लेते हुए कहता है कि भईया आप जो उस आदमी को रखे थे उसी को रूपए देकर पहले निकलवाता था तो दरोगा कहता कि तुमने कई गाड़ी अन्य आदमी के इशारे पर भी गाड़ी निकलवाया है ।

 ऑडियो ने खोल दी पुलिस माफियाओं के गठजोड़ की पोल

ऑडियो में व्यक्ति दरोगा से कहता है कि आप मेरे भइया से कहे थे कि एक हजार देना है । इतने में दरोगा कहता है कि कौन मांगा था । साले तुम्हे थाने बुला रहा हूं क्यों नहीं आ रहे ।इस बीच दरोगा एक व्यक्ति का नाम लेते हुए उसके नाम के आगे जी लगाकर कहता है कि तुम उनके माध्यम से भी कई बार गाड़ी निकलवाया है । बात करने वाला व्यक्ति एक व्यक्ति का नाम भी लेता है जिसके नाम से दरोगा गाडिय़ों को निकालता है । फिलहाल इस आडियो ने बालू परिवहन वाहनों से इलाकाई पुलिस किस तरह से अवैध वसूली कर रही है इसकी पोल खोलकर रख दी है । मामला ठंडा भी नहीं हुआ कि तमाम सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक वीडियो वायरल होने लगा. जिसमें अवैध बालू ले जा रहे ड्राइवर बता रहा कि एक हजार रुपये हर ट्रक पर बृजेश चौरसिया जी दरोगा को देने की बात कही. सूत्रों की मानें तो इस पूरे खेल में कई खिलाड़ी शामिल है ।

                  हर बॉर्डर पर होता है खेल

यमुनापार एरिया में हर थाने से गुजरने के लिए अवैध खनन की गाडिय़ों को पैसा देना पड़ता है. बिना दिए कोई किसी के थाना क्षेत्र से नहीं गुजर सकता है । यह अवैध खनन का कारोबार देर रात व भोर में धड़ल्ले से चलता है । यहां तक कि अवैध खनन की गाडिय़ों को पास करने के लिए अक्सर एक छोटी कार में बैठे दलाल उनके पीछे लगे रहते हैं । कहीं भी रुकने पर फौरन सेटिंग करा पास कराया जाता है. सबसे ज्यादा अवैध वसूली का खेल घूरपुर, नैनी और एग्रीकल्चर चौकी क्षेत्र में ज्यादा होता है ।

            एसएसपी ने देर शाम किया सस्पेंड

अभद्रता भरा ऑडियो वायरल होने के बाद प्रयागराज एसएसपी अजय कुमार ने दरोगा बृजेश चौरसिया को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है । इसके साथ ही थानेदार धीरेंद्र सिंह एवं दरोगा के खिलाफ प्रारंभिक जांच का आदेश दिया है । पूरे दिन दरोगा ऑडियो पुलिस महकमे के बीच नहीं बल्कि आम पब्लिक के बीच भी चर्चा का विषय बना रहा है । पब्लिक ने सोशल मीडिया पर कमेंट कर दरोगा पर हमला बोला. दरोगा गैंगस्टर की कार्रवाई करने से पहले बता रहा है कि चुप-चाप थाने पर बुलाया जा रहा मिल लो. नहीं गैंगस्टर लगाकर जेल भेज दूंगा ।