Breaking News

न्याय न मिलने पर कलेक्ट्रेट गेट पर युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास




ए कुमार

कुशीनगर।। कुशीनगर जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट भवन में सोमवार को उस समय अफरा- तफरी मच गई जब कप्तानगंज थानाक्षेत्र के बोदरवार का रहने वाला एक युवक ने स्थानीय पुलिस और प्रशासन पर उसकी फरियाद न सुनने का आरोप लगाते हुए खुद पर मिट्टी का तेल गिराकर आत्मदाह का प्रयास किया। गनीमत रही कि बगल में खड़े एक युवक ने उसे रोकने लगा और फिर पास में खड़े सुरक्षाकर्मियों ने दौड़कर पकड़ लिया। 





कप्तानगंज थानाक्षेत्र के बोदरवार का रहने वाला मोहन निषाद पुत्र रामचन्द्र निषाद सोमवार को कुशीनगर जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट के मुख्यगेट पर हाथ मे मिट्टी का तेल लेकर पहुचा । जबतक कोई कुछ समझ पाता उससे पहले युवक ने तेल अपने ऊपर गिरा लिया । वहां खड़े सुरक्षाकर्मि कुछ समझते तब तक बगल में खड़े एक व्यक्ति  युवक को रोकने लगा। तब तक मौजूद सुरक्षाकर्मी ने युवक को पकड़ लिया।


आत्मदाह का प्रयास करने वाले युवक मोहन से जब उसकी समस्या जानने का प्रयास किया गया तो उसने भाऊक होकर मिट्टी के तेल से भीगे कुछ पेपर दिखाते हुए बताया कि उसके पड़ोस में रहने वाले दो लोग 2017 से ही परेशान करते हैं । पहले धोखे से मेरी आँख में कोई दवा डाल कर घायल  दिया जिससे आँख की रोशनी प्रभावित हुई । 2019 आरोपियों ने उसके भाई को नशे की हालत में कर कई आपत्तिजनक वीडियो बना रखा है, उसी के सहारे पूरे परिवार को ब्लैकमेल करते हैं। न्याय की तलाश में स्थानीय पुलिस और प्रशासन के लगातार चक्कर काटता रहा पर कोई सुनने वाला नही है। आजीज होकर हमने उच्चाधिकारियों को पत्र लिख मामले की जानकारी और आज के दिन आत्मदाह की चेतावनी दी थी । किसी ने मेरी बात पर ध्यान नही दिया वही विरोधी मुझे पागल साबित कर रास्ते से हटाना चाहता हैं मैं पढा लिखा हूँ पर मेरी कोई नही सुनता।


कुशीनगर पुलिस अधीक्षक से मामले पर जानकारी ली गयी तो बताया किया कि मामले में युवक का पड़ोसी के साथ कोई पुराना विवाद है। मामले में स्थानीय थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया है जिसमे युवक को बुलाकर उसकी समस्या के निराकरण का प्रयास किया जा रहा है। युवक ने विवाद में स्थानीय थाने को सूचना नही दिया था।