Breaking News

केंद्रीय खेल मंत्री ने नरहीं व कथरिया में दी मिनी स्टेडियम की सौगात,नरही में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मैच में मुख्य अतिथि थे खेल मंत्री

 


नरहीं में आयोजित फुटबाल प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए अनुराग ठाकुर

कहा, गांव में इतनी शानदार बड़े स्तर की खेल प्रतियोगिता प्रशंसनीय, बढ़ेगा युवाओं का उत्साह

भाषणबाजी में निकल गया समय,बारिश के चलते दोनों टीम संयुक्त रूप से बनी विजेता

बलिया: केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सदर तहसील क्षेत्र के नरहीं व कथरिया में मिनी स्टेडियम बनवाने की घोषणा की। नरहीं में मिनी स्टेडियम के लिए 12 जनवरी से पहले धनराशि भी स्वीकृत कर देने की बात कही। श्री ठाकुर जिले के नरहीं में खेल मैदान में खेल निदेशालय उप्र की ओर से आयोजित फुटबाल प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण व समापन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे।



उन्होंने कहा कि देश की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी यूपी में बनने जा रही है। कई खेल मैदान व इंडोर स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि आने वाले समय में यूपी खेल की ऊंचाइयों पर होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे सुदूर क्षेत्र में, गांव-गिरांव में ऐसे बड़े स्तर की खेल प्रतियोगिता का आयोजन प्रशंसनीय है। उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खेल और खिलाड़ी के लिए मै हमेशा उपलब्ध रहता हूं। खिलाड़ियों का सम्मान हमेशा मेरी पहली प्राथमिकता होती है। ओलंपिक में भाग लिए और जीत कर आए खिलाड़ियों का अपार सम्मान पीएम मोदी व सीएम योगी ने किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में गुंडागर्दी नहीं चलने दी। अपराधियों के घर बुलडोजर चलवाए। लोग शांति चाहते हैं। कोरोना महामारी के समय 80 करोड़ लोगों को दुगना राशन दिया गया। हर जरूरतमंद को निःशुल्क सिलेंडर, पक्का मकान व अन्य मूलभूत सुविधाएं दी गई। यही वजह है कि लोगों का भरोसा आज भी पीएम मोदी व सीएम योगी पर है।





गांव में ऐसी शानदार प्रतियोगिता कराने की प्रशंसा की

सम्बोधन के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सभी खिलाड़ियों व आयोजकों से मिले और गांव में इस तरह की शानदार प्रतियोगिता कराने के लिए धन्यवाद दिया। क्रीड़ाधिकारी अतुल सिन्हा के अलावा आयोजक मण्डल के नीरज राय, पवन राय आदि की पीठ भी थपथपाई। उन्होंने भरोसा दिलाया कि खेल के क्षेत्र में इस इलाके के लिए उनकी ओर से हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने किया स्वागत

समारोह की अध्यक्षता कर रहे सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने सबसे पहले पहली बार जनपद की धरती पर आए केंद्रीय खेल मंत्री का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि जनपद ऋषि व कृषि एवं किसानों व जवानों का इलाका है। किसानों के हित में सरकारी स्तर का जो बेहतर काम मोदी सरकार में हुआ, वह कभी नहीं हुआ था। उन्होंने उपेंद्र तिवारी को उनके क्षेत्र फेफना में दो करोड़ रुपये सांसद निधि से देने की बात कही।

खेल व खिलाड़ियों का बढ़ा मान: उपेंद्र

प्रदेश के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने केंद्रीय खेल मंत्री श्री ठाकुर के अलावा वहां आए सभी अतिथियों व क्षेत्रीय लोगों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मोदी-योगी के स्नेह की बदौलत देश-प्रदेश का चहुँमुखी विकास का सिलसिला जारी है। खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने व उनका ख्याल रखने की देन है कि खेल के क्षेत्र में प्रदेश लगातार ऊंचाइयों पर जा रहा है। यहां के खिलाड़ी अपनी खेल से प्रदेश व देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

मिनी स्टेडियम की घोषणा होते ही युवाओं का उत्साह हुआ दुगना

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जैसे ही नरहीं व कथरिया में मिनी स्टेडियम बनवाने की घोषणा की, वहां मौजूद युवाओं का उत्साह और दुगना हो गया। उधर के खेल प्रेमियों के लिए यह किसी खास उपहार से कम नहीं था।  दो-दो मिनी स्टेडियम की घोषणा होते ही सामने जनसैलाब में खड़े युवाओं व खेल प्रेमियों ने चिल्लाकर अपनी खुशी का इजहार किया और खेल मंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया। दरअसल, उपेंद्र तिवारी ने नरहीं व कथरिया में मिनी स्टेडियम बनवाने के साथ मुख्यालय पर वीर लोरिक स्पोर्ट्स स्टेडियम में तरणताल भी बनवाने की मांग रखी थी।

                  ये रहे मौजूद

इस अवसर पर सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त,मंत्री उपेंद्र तिवारी, वरिष्ठ भाजपा नेता वीरेंद्र कुमार पाठक टून जी, क्रीड़ा अधिकारी अतुल सिन्हा, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी एके पांडे, उप क्रीड़ा अधिकारी अजय प्रताप साहू, मुकेश सबरवाल, अरविंद सिंह, विशाल बिष्ट, सुरेंद्र राय, पवन कुमार राय, योगेन्द्र साधू, अमरनाथ सिंह राजू, समीर राय बादल, अनूप राय, राम नारायण पासवान, शशि भूषण ठाकुर, सुदामा जी, सहित हजारों की संख्या में इस खेल महाकुंभ में खेल प्रेमी उपस्थित रहे।अध्यक्षता सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त व संचालन नीरज राय ने किया।


भाषणबाजी में निकल गया समय,बारिश ने डाल दी मैच में खलल

मौसम विभाग की रविवार को ही भविष्यवाणी थी कि पश्चिमांचल व पूर्वांचल में 28,29,30 को बारिश के साथ ओले पड़ेंगे । वावजूद इसके आयोजको ने सुबह से ही बिगड़ चुके मौसम की तनिक भी परवाह न कि और फाइनल मैच को अतिथियो के आने तक शुरू ही नही किया । काफी बिलम्ब से पहुंचे अतिथियों के भाषणबाजी में ही इतना समय निकल गया कि मैच 15 मिनट भी नही चला होगा कि बारिश आ गयी , नतीजन पंजाब पुलिस और सीआरपीएफ जालंधर के बीच हो रहे मैच को रोक दिया गया । निर्णायकों ने दोनों टीम को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया । दो जबरदस्त टीमो के बीच होने वाले रोमांचक मैच को देखने से दर्शक वंचित हो गये । मैच खत्म होने के बाद लौट रहे दर्शकों के मुंह से कहते हुए सुना गया कि नेता लोग अगर थोड़ी भाषणबाजी कम किये होते तो एक बढ़िया मैच देखने को मिलता ।


अखिल भारतीय प्राइज मनी फुटबॉल प्रतियोगिता में सीआरपीएफ जालंधर और पंजाब पुलिस की टीम संयुक्त विजेता

नरही(बलिया) ।। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में खेल विभाग द्वारा आयोजित अखिल भारतीय प्राइज मनी फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला वारिस और कम रोशनी के चलते पूरा नहीं हो सका। दोनों ही टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया। तीसरे स्थान के लिए मुम्बई कस्टम और उड़ीसा की टीमों के बीच मैच खेला गया। जिसमें उड़ीसा की टीम 4-1 से विजई रही।फाइनल मैच का शुभारंभ मुख्य अतिथि खेल मंत्री (भारत सरकार) अनुराग ठाकुर ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।

देर से शुरू हुए फाइनल मुकाबले में लगभग 15 मिनट ही खेल हुआ तब तक वारिस शुरू हो गई। रेफरी ने खेल रोकने का निर्णय लिया। बारिश रुकती न देख आयोजकों ने दोनों ही टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया। ट्राफी के लिए टॉस हुआ जो सीआरपीएफ जालंधर ने जीता। मान्यता प्राप्त निर्णायक मंडल की देखरेख में संपन्न हुई इस प्रतियोगिता का संचालन नीरज राय ने किया। पुरस्कार वितरण समारोह में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को 1.5,1.5 लाख साथ ही तीसरे स्थान के लिए उड़ीसा की टीम को 50 हजार रुपए पुरस्कार राशि प्रदान की गई।