Breaking News

सीआरपीएफ जालंधर ने उड़ीसा को और दिल्ली ने कोलकाता को किया पराजित

 



ओपी राय

नरही(बलिया) ।। आजादी के अमृत महोत्सव पर खेल विभाग द्वारा आयोजित अखिल भारतीय प्राइज मनी फुटबॉल प्रतियोगिता के खेले जा रहे मैच में शनिवार को पहला मुकाबला जालंधर- सीआरपीएफ और उड़ीसा के बीच खेला गया । जिसमें सीआरपीएफ जालंधर ने 1-0 से उड़ीसा को पराजित कर दिया। दूसरा मुकाबला चांदनी क्लब कोलकाता और दिल्ली की टीम के बीच खेला गया। जिसमें दिल्ली की टीम 2-1 से विजयी रही। मैच का शुभारंभ मुख्य अतिथि समाजसेवी सुरेंद्र नाथ राय ने फीता काट कर और खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। दूसरे मैच के मुख्य अतिथि डॉ विनय सिंह रहे।





खेले गए पहले रोमांचक मुकाबले में  मध्यांतर से पहले ही जालंधर सीआरपीएफ की टीम ने एक गोल की बढ़त बना ली। मध्यांतर के बाद  उड़ीसा की टीम के खिलाड़ियों ने मैच में बराबरी पर आने के लिए अथक प्रयास किया  लेकिन सफलता अन्त तक नहीं मिली और मैच 1-0 से हार गई। हालांकि उड़ीसा के खिलाड़ियों ने अपने खेल से दर्शकों का दिल जीत लिया।

 दूसरा मैच कोलकाता और दिल्ली के बीच खेला गया जिसमें मध्यांतर से पहले ही दिल्ली की टीम 1-0 की बढ़त बना ली। मध्यांतर के बाद मिले पेनाल्टी को‌ गोल में तब्दील कर कोलकाता की टीम ने भी बराबरी कर ली। फिर बढ़त बनाने के लिए दोनों ही टीमों के खिलाड़ी गोल करने का अथक प्रयास किए लेकिन सफलता मैच समापन से पहले दिल्ली के खिलाड़ी को मिली। दिल्ली के खिलाड़ियों ने गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया और दिल्ली की टीम विजयी रही।

 मान्यता प्राप्त निर्णायक मंडल की देखरेख में चल रहे मैच में अतिथियों का स्वागत क्रीड़ा अधिकारी अतुल सिन्हा तथा संचालन नीरज राय ने किया। प्रतियोगिता में हजारों की संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित रहे। रविवार के दिन प्रतियोगिता का पहला मैच जालंधर सीआरपीएफ व सीवान तथा दूसरा मैच कस्टम मुम्बई और दिल्ली की टीमों के बीच खेला जाएगा।