Breaking News

धमाके से हिला लुधियाना कोर्ट परिसर, चारों ओर खून के छींटे

 



ए कुमार

लुधियाना ।। जिला अदालत परिसर में गुरुवार को हुए धमाके से तीन लोगों की मौत हो गई। इस जोरदार धमाके में पांच अन्य लोग जख्मी भी हुए हैं। यह धमाका जिला अदालत की दूसरी मंजिल पर वॉशरूम में दोपहर करीब 12 बजकर 22 मिनट के आसपास हुआ।



कोर्ट के दूसरे माले पर करीब 8 कमरे हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर इलाके की घेराबंदी कर ली है और कोर्ट परिसर को खाली भी करवा दिया है। घायलों में से एक की पहचान एडवोकेट आरएस मांद के तौर पर हुई है।







मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोर्ट में वकीलों की हड़ताल के कारण परिसर में अन्य दिनों की तुलना में कम भीड़ थी। हालांकि, यह अभी तक पता नहीं चल सका है कि धमाका सिलेंडर फटने से हुआ या फिर जानबूझकर किया गया है। कोर्ट परिसर के दूसरे माले पर कैंटीन भी है। हालांकि, वॉशरूम में धमाके की वजह से सिलेंडर ब्लास्ट की संभावना को फिलहाल खारिज कर दिया गया है।



कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कोर्ट कॉम्पलेक्स में मौजूद वकील दावा कर रहे हैं कि यह बम धमाका ही है। हालांकि, पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है और फिलहाल पूरे इलाके की छानबीन की जा रही है।


धमाके की आवाज एक किलोमीटर दूर तक सुनी गई है। धमाके के बाद से ही कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी का माहौल है। धमाके की वजह स्पष्ट नहीं है लेकिन पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले इस तरह का धमाका कहीं न कहीं व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहा है।