Breaking News

बलिया एक्सप्रेस के उपसम्पादक डॉ सुनील ओझा को उत्कृष्ट कार्य के लिये मिला उत्कृष्ट कार्य शिरोमणि सम्मान

 



लखनऊ ।। सामाजिक सेवा एवं हिन्दू राष्ट्र के सम्मान में हमेशा तत्पर  रहने वाली संस्था राष्ट्रीय केसरिया हिन्दू वाहनी महासभा के द्वारा लखनऊ में भारत के युगपुरुष  भारत रत्न से अलंकृत पूर्व प्रधानमंत्री पंडित अटल बिहारी वाजपेई  के साथ स्वर्गीय मदन मोहन मालवीय  का भी जन्मदिन मनाया गया।  इसके बाद स्वर्गीय सीडीएस जनरल विपिन रावत और उनकी पत्नी के साथ ही इनके साथ दुर्घटना में शहीद हुए सभी शहीदों  को भी श्रद्धांजलि देते हुए श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें याद किया गया। कार्यक्रम का संचालन संगठन के संरक्षक ब्रह्मानंद तिवारी अवधूत जी द्वारा किया गया एवं संगठन की विभिन्न उपलब्धियों के विषय में भी सभी को जानकारी दी गई ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री  मनीष कुमार गुप्ता, विशिष्ट अतिथिति गण शशिकांत तिवारी आईपीएस ,अखिलेश निगम आईपीएस और  डॉक्टर ओम प्रकाश आईएएस द्वारा संग़ठन की प्रथम किताब आदर्श राष्ट्रवाद जो कि कर्नल ब्रह्मानंद तिवारी  ''अवधूत" जी के संपादन में लिखी गई है,का  का विमोचन संयुक्त रूप से  किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष शैलेंद्र यादव एवं संस्थापक अध्यक्ष अभिषेक पांडेय  ने डॉ०आशीष गुप्ता को राष्ट्र गौरव सम्मान से सम्मानित किया । इसके साथ ही बलिया के डॉ सुनील कुमार ओझा (उप संपादक बलिया एक्सप्रेस) को भी उत्कृष्ट कार्य शिरोमणि सम्मान से सम्मानित किया गया।  साथ ही सभी  अतिथियों को अंग वस्त्र, मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह एवं तुलसी पूजन के दिन वैजयंती माला- पुष्पमाला आदि चीजें भेंट स्वरूप में प्रदान की गयी। इस आयोजन में बलिया से डॉ अजय कुमार पाण्डेय एवं डॉ अशोक कुमार सिंह भी उपस्थित रहे।अतिथि के रूप मे नेपाल से सुभद्रा भट्टराई , भुवन सुब्बा ,साक्षी मिश्रा,निकिता खरगौन,राजीव पांडेय, ओंकार त्रिपाठी ,कुसुम साक्षी,सुरेंद्र सिंह ,गीता दत्ता आसाम ,सुहाना सरकार बंगाल,हिमाचल से जितेंद्र शर्मा जी  आदि उपस्थित रहे ।





राष्ट्रीय अध्यक्ष शैलेन्द्र यादव ने संग़ठन के विषय मे विभिन्न प्रान्तों  और जिलो से आये हुए अध्यक्ष, कार्यकारिणी सदस्यों व सदस्यो को संग़ठन के महत्त्व को समझाया।  इस कार्यक्रम में भारत ही नही अपितु पड़ोसी देश नेपाल से भी कई प्रसिद्ध कवि आये जिनका सम्मान श्री अवधूत जी द्वारा किया गया।कार्यक्रम में नेपाल देश,आसाम, बंगाल, हिमाचल, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, ओडिशा, बिहार,उत्तराखंड, छत्तीसगढ़,उत्तरप्रदेश सहित विभिन्न राज्यों से पदाधिकारी उपस्थित रहे।कार्यक्रम में संगठन की संरक्षिका साध्वी नीरजा शरणार्थी जी द्वारा सभी विद्वानजनों का हृदय से बहुत आभार प्रकट किया गया। हिंदू धर्म के प्रचार प्रसार हेतु किस प्रकार से संगठन तत्पर है एवं किन उद्देश्यों पर कार्य कर रहा है सभी के विषय में विस्तृत रूप से अपने विचार रखे।

संगठन के संस्थापक अध्यक्ष अभिषेक कुमार पाण्डेय ने विगत वर्षों में संगठन के आदर्श अटल बिहारी वाजपेई  के जन्म दिवस के अवसर पर किए गए कार्यों का विवरण देते हुए इस कार्यक्रम के आयोजन के उद्देश्य को सबके सम्मुख रखा एवं संगठन के उद्देश्य को भी सभी को विस्तार पूर्वक बताया गया । कार्यक्रम को सफल बनाने में नंद किशोर पवार, जितेंद्र गंगवार, दानवीर सिंह, सागर ,आशीष, जगदीश ,बालक राम आदि का महत्वपूर्ण सहयोग रहा।