Breaking News

मायावती की मां का निधन : अंतिम संस्कार के लिए दिल्ली पहुंची बसपा सुप्रीमो

 


नईदिल्ली ।। बसपा सुप्रीमो मायवती की मां रामरती का 92 साल की उम्र में निधन हो गया है। बताया गया है कि मायावती खुद दिल्ली पहुंच चुकी हैं। वे वहां पर अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होंगी। बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने इस दुखद खबर की जानकारी दी है।


उन्होंने ट्वीट कर बताया है कि बहन मायावती की मां को हार्ट अटैक आया था और उसी वजह से उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 92 साल की उम्र में वे इस दुनिया को छोड़ चली गईं। अभी के लिए बसपा सुप्रीमो दिल्ली के लिए रवाना हो चुकी हैं। वे अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रही हैं। बताया जा रहा है कि परिवार के एकत्र होने के बाद कल दिल्ली में मायावती की मां का अंतिम संस्कार किया जाएगा।






इस दुःखद खबर पर बसपा ने एक प्रेस रिलीज भी जारी की है. उसमें बताया गया है कि बसपा सुप्रीमो की मां काफी मिलनसार थीं और हमेशा अपने परिवार के करीब रहीं। वें अपने अंतिम क्षणों में परिवार के साथ ही रहीं और हमेशा उनके बारे में सोचती रहीं। लेकिन शनिवार को हृदय गति रुकने से उनका निधन हो गया। वैसे करीब एक साल पहले मायावती के पिता प्रभुदयाल का भी स्वर्गवास हो चुका है।


अब ये दुःखद समाचार भी उस समय आया है जब बसपा सुप्रीमो यूपी चुनाव की तैयारियों में लगी हुई हैं. उनकी तरफ से लगातार हर जिले में प्रचार किया जा रहा है, पार्टी के स्तर पर भी कई बैठकें हो रही हैं. लेकिन उनकी मां के स्वर्गवास के बाद बैठकों का दौर कुछ दिनों के लिए शांत पड़ सकता है. अभी के लिए इस मुश्किल समय में बसपा का हर कार्यकर्ता मजबूती के साथ मायावती संग खड़ा है और सोशल मीडिया के जरिए अपनी श्रद्धांजलि दे रहा है ।