Breaking News

धूमधाम से मनाया गया बाल दिवस ,बच्चो ने की खूब मस्ती

 


अलावलपुर बलिया ।। प्राथमिक विद्यालय अलावलपुर में रविवार को धूमधाम के साथ भारत के प्रथम प्रधानमंत्री, बच्चो द्वारा प्यार से पुकारे जाने वाले चाचा नेहरू (जवाहर लाल नेहरू )के जन्मदिन बाल दिवस को धूमधाम के साथ मनाया गया । छुट्टी का दिन होने के बाद भी शिक्षकों व बच्चों ने बाल दिवस को मनाया । साथ ही इस अवसर पर बच्चो के लिये विभिन्न खेल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया ।





कार्यक्रम की शुरुआत में  विद्यालय पर सबसे पहले नेहरू जी के चित्र पर माल्यर्पण किया गया तथा प्रधानाध्यापक द्वारा नेहरू जी के बारे में विस्तार से बच्चो को  समझाया गया और यह बताया गया कि क्यो इस दिवस को बाल दिवस तथा नेहरू जी को चाचा नेहरू कहा जाता है ।

बाल दिवस के अवसर पर कुर्सी दौड़ ,गुब्बारा दौड़ ,छोटे बच्चों की दौड़ की प्रतियोगिता  करायी गयी ।कार्यक्रम अंजली तोमर के कुशल नेतृत्व में आयोजित किया गया ।अंजली ने बच्चों को यह संदेश दिया कि आज बाल दिवस है ,आप सभी अपने सभी काम छोड़कर पढ़ाई में मन लगाओ ,क्योकि शिक्षा व्यक्ति के लिए सबसे जरूरी है

 इस अवसर  संध्या पांडेय  रीना चौहान ,कुमकुम सिंह प्रिया त्रिपाठी उपस्थित रही ।कार्यक्रम का संचालन प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार यादव ने किया ।