Breaking News

वाराणसी गोरखपुर मऊ चित्रकूट उप जोन के 600 गायत्री साधको ने लिया 1 दिवसीय कार्यशाला में प्रशिक्षण,सदविचारों के प्रचार प्रसार के लिये दिलाया गया संकल्प

 



बलिया ।। रविवार को गायत्री शक्तिपीठ महावीर घाट बलिया पर अखिल विश्व गायत्री परिवार के कार्यकर्ताओं की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ । जिसमें वाराणसी गोरखपुर मऊ व चित्रकूट उपजोन के लगभग 600 साधक कार्यकर्ताओ ने प्रतिभाग किया । वाराणसी समन्वयक प्रसेन सिंह ने गायत्री परिवार के संस्थापक पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य के संकल्प- मानव में देवत्व का उदय और धरती पर स्वर्ग का अवतरण को साकार करने के लिए छोटे-छोटे टिप्स दिए । उन्होंने वंदनीय माता भगवती देवी के जन्म शताब्दी वर्ष 2026 तक की कार्य योजना पर विस्तार से प्रकाश डाला । साथ ही साथ ही यज्ञ व मां गायत्री पर चर्चा करते हुए सदविचारों के प्रचार प्रसार के लिए कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाया ।





 जिला के सभी ब्लॉकों की न्याय पंचायत स्तर पर पांच कुंडीय गायत्री यज्ञ करवाने के लिए कर्मकांडी वक्ता व संगीत के लिए युग गायक तैयार करने के लिए प्रशिक्षण की रूपरेखा तैयार की गई । ब्लॉक समन्वयक समिति के अलावा नए पंचायत शक्तिपीठ प्रज्ञा संस्थान युवा मंडल महिला मंडल और प्रज्ञा मंडल के संगठन को मजबूती प्रदान करने पर भी चर्चा कर रीति नीति तैयार की गई ।







 शांतिकुंज हरिद्वार द्वारा चलाए जा रहे हैं सात आंदोलन पर चर्चा की गई । जिसमें की नशा उन्मूलन रैली, आओ गढें संस्कारवान पीढ़ी ,वृक्षारोपण ,बाल संस्कार शाला, झोला पुस्तकालय ,ज्ञान रंथ संचालन आदि की सूचना वाराणसी उपजोन भेजने के निर्देश भी दिए गए । कार्यशाला में उपजोन समन्वयक  ने अपने बहुमूल्य सुझाव दिए । शक्तिपीठ के प्रमुख विजेंद्र चौबे ने कार्यशाला में प्रतिभाग करने वाले कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया ।