Breaking News

शिक्षकों के निलंबन पर बेसिक शिक्षा परिषद संयुक्त मोर्चा खफा, ससमय वेतन व निलंबन वापसी हेतु बीएसए को दिया अल्टीमेटम

 








बलिया ।। बेसिक शिक्षा परिषद संयुक्त मोर्चा जनपद बलिया का एक आपातकालीन बैठक आज 24 अक्टूबर को जनपद के जापलिनगंज स्थित अध्यापक भवन में संपन्न हुआ। बैठक में मोर्चे के समस्त संगठनों के ईकाईयों ने प्रतिभाग किया। एक ही सर्वप्रमुख मुद्दा जनपद में विगत महीनों से विभिन्न कारणों से निलंबित/वेतन स्थगित/वेतन कटौती किए गए शिक्षक/शिक्षामित्र/अनुदेशक/प्रेरक/शिक्षणेत्तर कर्मी साथी जो संबन्धित खण्ड शिक्षा अधिकारी की आख्या अथवा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा कार्यवाई के शिकार हुए हैं तथा जिनका स्पष्टीकरण आवेदन कार्यालय को प्राप्त हो चुके हैं। भारत का प्रमुख त्योहार रोशनी/प्रकाश पर्व दीपावली को देखते हुए मोर्चा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बलिया से यह मांग करता है कि उन्हें तत्काल समस्त वेतन व भत्तों सहित बहाल किया जाए। 

यदि मोर्चे के इस आपातकालीन मांग को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बलिया नहीं मानते हैं और ससमय उन्हें बहाल नहीं करते हैं तो मोर्चा अग्रेत्तर कार्यवाही के लिए बाध्य होगा। ध्यातव्य हो कि बेसिक शिक्षा परिषद संयुक्त मोर्चे ने पिछले दिनों 355/201 शिक्षकों के वेतन कटौती आदेश को बहाल कराकर जनपद में मोर्चे ने एक संदेश दिया था। मोर्चा शिक्षकों के मान सम्मान और स्वाभिमान के साथ किसी प्रकार के अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेगा। यह दूसरा मुद्दा है जब पुनः मोर्चे ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को अल्टीमेटम दिया है।



         बैठक में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ, उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ पंजीकृत, उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ (संबद्धअभाप्राशिसं), राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ, सीनियर बेसिक शिक्षक संघ, उप्रप्राशिसं 1160, जूनियर हाई स्कूल संघ, एआरपी संघ इत्यादि के अध्यक्ष/मंत्री व कार्यकारी सदस्य उपस्थित रहे।