Breaking News

सवर्ण समाज के लिये बने सवर्ण आयोग : अशोक सिंह



बलिया ।। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व समाजसेवी अशोक कुमार सिंह ने केंद्र सरकार से मांग की है कि जिस तरह से अनुसूचित जाति/जनजाति आयोग,पिछड़ा वर्ग आयोग बनाकर इस वर्ग/जाति के लोगो के अधिकारों की रक्षा की जाती है , ठीक इसी तर्ज पर देश मे सवर्ण आयोग का भी गठन किया जाय और सवर्ण समाज के लोगो के हितों को संरक्षित करने का काम किया जाय ।

  कहा कि आज सवर्ण समाज सिर्फ वोट देने वाली मशीन बनकर रह गया है । जिसकी मर्जी होती है कुछ भी उलूल जुलूल बोल देता है और सवर्ण समाज असहाय रूप से सिर्फ देखने व सुनने के अलावा कुछ नही कर सकता है । सवर्ण समाज के वोट से सांसद बनने वाला पकौड़ी लाल खुले मंच से सार्वजनिक रूप से ब्राह्मण व ठाकुरों के सम्बंध में अपशब्द कहता है और सवर्ण समाज कुछ नही कर पाता है ।



अगर यही बात किसी सवर्ण नेता ने कह दी होती तो जिस समाज के सम्बंध में बात कही गयी होती, उस समाज का आयोग स्वतः संज्ञान लेकर नोटिस भेज दिया होता । आखिर हिंदुस्तान में समानता का सिद्धांत केवल सवर्णों को दबाने के लिये ही है क्या ? सवर्णों का कोई मान सम्मान नही है क्या ? क्या 21 सदी के भारत मे सवर्ण कुल में पैदा होने मात्र से सभी वर्गों द्वारा दिये जाने वाले अपशब्दों को चुपचाप सहन करना अभिशाप बन गया है क्या ? 

जिस वर्ग ने चाहे अफगानी हो, मुगल हो या अंग्रेज हो, सबके साथ अगली पंक्ति में रहकर युद्ध करके भगाने का काम किया हो, नौजवानों की शहादतें देकर देश को आजाद कराया,शेष लोगो को चैन से रहने के लिये आजादी दिलवाई ,क्या उस वर्ग का पकौड़ी लाल जैसे गिरगिट की तरह रंग बदलने वाले नेताओं के अपशब्दों को सुनना नियत बन गयी है ?

माननीय प्रधानमंत्री जी, आप सर्व समाज के विकास की, बेहतरी की बात करते है ,क्या आपके सर्व समाज मे सवर्ण समाज नही आता है । अगर आता है तो इस समाज की बेहतरी के लिये भी सवर्ण आयोग का गठन करके उसी तरह का अधिकार दीजिये जिस तरह का अधिकार अनुसूचित जाति/जनजाति आयोग हो या पिछड़ा वर्ग आयोग को प्राप्त है । जिससे भविष्य में पकौड़ीलाल हो या इमरती लाल कोई भी सवर्ण समाज को खुले मंच से अपशब्द कहने की हिकारत न कर पाये ।