Breaking News

पत्रकार संगठनों से मिलने से गुरेज क्यो करता है बलिया का प्रशासनिक तंत्र ? सीएम की मीडिया ब्रीफ़िंफ में संगठनों के पदाधिकारियों को दूर रखेगा जिला प्रशासन ?

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। जनपद का जिला प्रशासन यहां के पत्रकार संगठनों के पदाधिकारियों से न जाने क्यों अपनी हर गतिविधियों में शामिल करने से गुरेज करता है । जबकि अन्य जनपदों में ऐसा नही होता है । अन्य जनपदों में किसी भी वीवीआइपी कार्यक्रम के होने पर मीडिया के संगठनों के पदाधिकारियों को वरीयता के क्रम में निश्चित रूप से शामिल करता है । लेकिन बलिया का जिला प्रशासन ऐसा नही सोचता है । यही कारण है कि जिला प्रशासन द्वारा मीडिया के समक्ष ब्रीफिंग किये कई माह हो गये है ।

आज जब माननीय मुख्यमंत्री जी आ रहे और मीडिया से ब्रीफिंग का भी कार्यक्रम निर्धारित है लेकिन जिला प्रशासन अभीतक निर्धारित ही नही कर पाया है कि किस पत्रकार को ब्रीफिंग में शामिल किया जाय । सूत्रों से मिली खबर की माने तो जिला प्रशासन कुछ चुनिंदा, अपने पसंदीदा पत्रकारों को ब्रीफिंग तक ले जाने की योजना बना रहा है,इसमे पत्रकार संगठनों के पदाधिकारी शामिल नही है ।

मान्यता प्राप्त पत्रकारों की बल्ले बल्ले

सरकारी सुविधाओं का आनंद उठाने वाले मान्यता प्राप्त पत्रकारों की आज बल्ले बल्ले रहेगी क्योकि इसमे से आधे तो समाचारों के लिये फील्ड में दिखते भी नही है । सीएम योगी की मीडिया ब्रीफिंग में यही लोग मौजूद रहेंगे, पत्रकार संगठनों के पदाधिकारियों को प्रवेश की इजाजत नही है । योगी जी आप से एक अनुरोध है कि आप पूरे प्रदेश भर में मान्यता प्राप्त पत्रकारों की एक बार जांच करा दीजिये आधे से अधिक ऐसे मिलेंगे जो अथॉरिटी पत्र की स्कैन कॉपी के सहारे नवीनीकरण कराये हुए है । कई ऐसे मिलेंगे जिनके ऊपर आपराधिक मुकदमे दर्ज होने के बाद भी उनका चरित्र उत्तम होने का प्रमाणपत्र आपकी पुलिस जारी की है । आज की बैठक में जो आप के समक्ष उपस्थित रहेंगे उनमें से कुछ को छोड़ दिया जाय तो वो जिला प्रशासन की कमियों को आपतक पहुंचा भी नही सकते है ।