Breaking News

..... तो क्या बलिया आने से अधिकारियों को लगता है डर ?



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। पिछले शुक्रवार से प्रशासनिक अमले में सरकार द्वारा किये गये बड़े फेरबदल के बाद बलिया की जिलाधिकारी बनायी गयी 2009 बैच की तेजतर्रार आईएएस अधिकारी अदिति सिंह का मंगलवार तक बलिया न पहुंचना चर्चाओं का बाजार गर्म किये हुए है । लोगो का कहना है कि क्या बलिया को पहली महिला डीएम मिलने का सौभाग्य इस बार भी धरा का धरा रह जायेगा ? अपनी कार्यशैली से हमेशा चर्चाओं में रहने वाली अदिति सिंह का बागी बलिया की धरती पर न आना तरह तरह के किस्सों को जन्म दे रहा है ।

 लोगो का कहना है कि बलिया के सम्बंध में पहले से बनायी गयी नकारात्मक छवि से संभवतः अदिति सिंह जैसी अधिकारी भी संकोच कहे या डर ,आने से संभवतः हिचक रही है । जबकि आज के बलिया व पूर्व के बलिया में जमीन आसमान का फर्क हो गया है । बस नही बदला है तो बगावती तेवर । यही कारण है कि अपनी ही सरकार के कार्यकाल में सांसद व विधायक एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है ।

 वैसे यह भी कटु सत्य है कि वो तेज अधिकारी जो बलिया की आबोहवा के साथ छेड़खानी करने की कोशिश की,उसको बलिया से जाने में देर नही लगी । लेकिन जिसने यहां की तासीर को पहचान लिया, वह वर्षो स्वच्छंदता के साथ कार्यकाल पूरा किया,उदाहरण हमारे निवर्तमान जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ही है ।

 पंचायत का चुनाव जिसमे ग्राम पंचायतों का आरक्षण तय होना है,बिना जिलाधिकारी के लगभग रुका पड़ा है । जिला पंचायत में हुए टेंडर्स में लोग घालमेल होने की संभावना जता रहे है । ऐसे में नव नियुक्त जिलाधिकारी अदिति सिंह का बलिया अबतक न आना, इस बात को एकबार फिर चर्चा में ला दिया है कि बड़े अधिकारियों को बलिया आने से लगता है शायद डर ।