Breaking News

प्रतापगढ़ में सर्राफा व्यवसायी को लूटने वाले मध्यप्रदेश में गिरफ्तार ,1करोड़ 74 लाख बरामद

 


 कौशाम्बी ।। प्रतापगढ़ जिले के हथिगवां में 3 दिन पहले सर्राफा व्यापारी की स्कार्पियो और रुपयों के लूट का खुलासा एमपी पुलिस ने किया है । मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में 3 लुटेरो को पुलिस ने  अरेस्ट किया है । लुटेरों पास से एमपी पुलिस ने एक करोड़ 74 लाख नगद,लगभग ढाई लाख की जली हुई नोट की बरामद की है । यह खुलासा एसपी सिवनी कुमार प्रतीक ने प्रेस कांफ्रेंस कर  किया । 



 लूटकांड अपडेट....

जबकि सूत्रों की माने तो म.प्र. पुलिस ने एक बार फिर से  अपराधियों से गठजोड़ किया है । यूपी के पुलिस सूत्रों के मुताबिक चार करोड़ की बरामदगी मे खेल किया गया है । करीब दो करोड रूपयों की सेटिंग होने के कयास लगाये जा रहे है । बता दे कि अपराधियों के करीब यूपी पुलिस पहुंच चुकी थी । यूपी पुलिस के सीओ डा.कृष्ण गोपाल सिंह के नेतृत्व मे कौशाम्बी पुलिस सिवनी मे मौजूद है लेकिन सिवनी पुलिस खेल के चलते यूपी पुलिस का सहयोग नहीं कर रही है । अब देखना है सेटिंग की बात सही है कि यह सिर्फ कयास ही है ।


प्रतापगढ़ में हुई लूट का कुरई पुलिस ने किया खुलासा 


सिवनी ।।  कुरई पुलिस द्वारा 01 करोड़ 74 लाख रुपये के नोट संदिग्ध अवस्था में जप्त किए गए पुलिस अधीक्षक सिवनी कुमार प्रतीक द्वारा अवैध गतिविधियों के नियंत्रण व कार्यवाही हेतु सभी थानों को निर्देशित किया गया है। निर्देशों के परिपालन में दिनांक 31 जनवरी 2021 को थाना कुरई में राहगीरों द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि एक कार से जले हुए नोटों को उड़ते हुए देखा गया ।


उक्त सूचना की प्राप्ति पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश खरपुसे एवं अनुविभागीय अधिकारी ( पुलिस ) बरघाट शशिकांत सरयाम के द्वारा थाना प्रभारी कुरई को मुखबिर सूचना पर कार्यवाही हेतु आदेशित किया गया । सूचना पर तत्परता से पुलिस द्वारा तत्काल चैकिंग लगाई गई व संदिग्ध वाहन को रोका गया एवं सूक्ष्मता से वाहन की तलाशी ली गई।



तलाशी पर उसमें से बड़ी मात्रा में रुपयों के साथ जले हुए नोट भी प्राप्त हुए। उक्त कार में सवार व्यक्तियों से पूछताछ की गई जिसमें संदिग्ध हरिओम् यादव द्वारा बताया गया कि वह मुबंई में वाहन चलाने का काम करता है उसका भाई हरिनाथ यादव बनारस में दशरथ सोनी ज्वेलर्स की दुकान में काम कर रहा है वो अक्सर बनारस से अपनी गाड़ी में नगद राशि ले जाता है और मुबंई या दिल्ली से सोना चांदी लेकर बनारस आता है।


इस काम के लिए उसे अच्छी राशि मिल जाती है। वर्तमान में हरिओम् यादव की गाड़ी खराब थी तो उसने अपने मित्र सुनील की गाड़ी इनोवा एमएच 01 एएच 7264 को ग्यास बाबू के साथ दिनांक 29/01/2021 को मुबंई से रवाना होकर भुसावल , इंदौर , देवास , झांसी , कानपुर होते हुए इलाहाबाद इटावा मार्ग पहुंचा ।



इलाहाबाद से पूर्व चाचा के ढाबे में हरिनाथ यादव अपने किसी एक आदमी के साथ मोटर साइकिल में आया और गाड़ी में पैसे जो कि पैकेट में थे रखकर चले गये वहाँ से तीनों गाड़ी में मैहर होकर जबलपुर मार्ग से सिवनी होते हुए मुबंइ जा रहे थे । तभी सुकतरा के पास इंजन गर्म के फलस्वरुप वायर शार्ट होने के कारण वाहन में आग लग गई ।


वाहन चालक द्वारा इंजन का बोनट खोलने पर इंजन के पास छिपाकर रखे हुए नोट जलने लगे व हवा उड़न लगे जिन्हें राहगीरों द्वारा देखा गया तथा पुलिस को सूचना दी गई । 



गिरफ्तार आरोपी :– 1. हरिओम यादव निवासी मोतीशाह लेन मझगांव मुबंई । 2. सुनील वर्मा निवासी साईन कोलीवाड़ा थाना अंटापीर मुबंई । 3. ग्यास बाबू निवासी भिन्डी बाजार मुबंई । जप्त नोट : – 1. 1,74,00,000 / – रुपये ( एक करोड़ चौहत्तर लाख रुपये ) 2. 1,87,500 / – रुपये ( एक लाख सत्तासी हजार रुपये ) आंशिक जले हुए । 3. 500 रुपये के 81 नोट अधिक मात्रा में जले हुए । सराहनीय कार्य – निरी मनोज गुप्ता , उनि रोहित काकोडिया , उनि आर . पी गायधने , उनि दामिनी हेड़ाउ , उनि करिश्मा चौधरी , सउनि रघुराज चौधरी , आर मनीराम यादव , आर अरुण , आर चंचलेश , कमलेश , आर महेन्द्र , आर पंकज , आर सूरज , आर दिलिप का योगदान रहा।