Breaking News

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के 12 जिला अध्यक्ष घोषित : बलिया जिलाध्यक्ष मधुसूदन सिंह बने प्रदेश महासचिव, दिग्विजय सिंह बने बलिया जिलाध्यक्ष

 






                         श्री मथुरा प्रसाद धुरिया प्रदेश अध्यक्ष

 प्रयागराज ।। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रांतीय अध्यक्ष मथुरा प्रसाद धुरिया ने प्रदेश के  बारह  जनपदों में जिला अध्यक्षों की पहली सूची जारी कर दी है और वह संस्तुति के लिए राष्ट्रीय संचालन समिति को भेज दी है । प्रदेश इकाई के प्रांतीय अध्यक्ष मथुरा प्रसाद धुरिया ने अपने कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में बताया है कि      अखिलेश कुमार मिश्र   -  प्रयागराज, अजय कुमार पांडेय  -  प्रतापगढ़  ,  शमशाद अली  - कौशाम्बी   ,  बलराम तिवारी  - अयोध्या   ,  राजेश दुबे उर्फ राजू  -  कुशीनगर  ,  डा० सदा नंद मिश्र  - आजमगढ़   , महेश कुमार पान्डेय - सोनभद्र , दिग्विजय सिंह -  बलिया  ,   अखिलेश दीक्षित  -  चित्रकूट   ,  डॉक्टर अमित कुमार -  बिजनौर   ,  माधवेंद्र प्रताप सिंह -  जौनपुर   ,  वीरेंद्र मलिक  -  ( नोएडा ) गौतम बुद्ध नगर    के जिला अध्यक्ष घोषित किए गए हैं और एसबी सिंह सेंगर  को हरदोई जिले का कार्यवाहक जिला अध्यक्ष बनाया गया है । हरदोई के जिला अध्यक्ष रह चुके सुधीर अवस्थी को प्रांतीय कार्यसमिति में लिया गया है इसी प्रकार कलीम खान को अमेठी जिले का सदस्यता प्रभारी बनाया गया है ।


                                फोटो मधुसूूूदन सिंह

                                   फोटो दिग्विजय सिंह

 बलिया के पूर्व जिला अध्यक्ष मधुसूदन सिंह को प्रदेश कार्यसमिति में महासचिव की जिम्मेदारी दी गई है । प्रदेश के शेष जनपदों के जिला अध्यक्षों की सूची भी अति शीघ्र जारी कर दी जाएगी इसके लिए सभी  परिक्षेत्र प्रभारियों से तत्काल इकाइयों की जानकारी मांगी गई है ।

  श्री धुरिया ने बताया कि निष्क्रिय जिला अध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से पद मुक्त कर दिया गया है और वहां नए प्रभारियों की देखरेख में जिला इकाई का पुनर्गठन किया जा रहा है जिसकी सूची अति शीघ्र जारी कर दी जाएगी ।  उल्लेखनीय है कि गत अक्टूबर-नवंबर माह में प्रदेश स्तर पर दिए गए ज्ञापन के संदर्भ में जिन जिला इकाइयों ने निष्क्रियता दिखाई थी उन्हें उसी समय सूचित कर दिया गया था कि यदि वे सक्रिय न रह सकें तो अपना दायित्व छोड़ सकते हैं ।


 गत 26 अक्टूबर को घोषित किए गए जोन प्रभारियों के कार्यो की भी समीक्षा की जा रही है और इसी के साथ साथ प्रकोष्ठ प्रभारियों के कार्यों का भी आकलन किया जा रहा है प्रथम तिमाही में जिन लोगों की प्रगति शून्य है उन्हें एक अवसर और दिया जा रहा है यदि वे अगली तिमाही में भी उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने में पीछे रह जाते हैं तो उन्हें पद पर  बनाए रहने के लिए  पुनर्विचार किया जाएगा  ।








  राष्ट्रीय संचालन समिति ने स्पष्ट किया है कि भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ में पद कोई विरासत नहीं है यह व्यवस्था है जो राष्ट्रीय  / प्रांतीय  / मंडलीय /  जिला  / तहसील  / ब्लाक  एवं   प्रकोष्ठ और जोन  सभी इकाइयों में परिवर्तित होती रहती है किसी भी पद पर कोई पदाधिकारी स्थाई रूप से नहीं रह सकता  केवल परिचय पत्र लेकर अपने पद पर बने रहने वालों पर भी विशेष रूप से निगरानी की जा रही है और उनके कार्यों की समीक्षा के लिए अनुशासन एवं जांच प्रकोष्ठ को सचेत किया गया है ऐसे पदाधिकारियों को भी चिन्हित किया जा रहा है जो पिछले वर्षों में राष्ट्रीय अथवा प्रांतीय पदाधिकारी तो बन गए किंतु अपनी तहसील व जिले में भी कोई आयोजन नहीं करा सके इसलिए उन्हें भी अंतिम अवसर दिया गया है यदि वे इसके बावजूद भी निष्क्रिय बने रहेंगे तो उन्हें पद मुक्त कर दिया जाएगा ।