Breaking News

लखनऊ : यूपी में बड़े पैमाने पर तब्लीगी जमात के विदेशियों की चल रही है छानबीन, जौनपुर में 14 बांग्लादेशी, 3 गाइड भी थे साथ

 यूपी में बड़े पैमाने पर तब्लीगी जमात के विदेशियों की चल रही है छानबीन, जौनपुर में 14 बांग्लादेशी, 3 गाइड भी थे साथ
ए कुमार

लखनऊ 1 अप्रैल 2020 ।। यूपी में बड़े पैमाने पर तब्लीगी जमात के विदेशियों की छानबीन चल रही है । इसी
छानबीन में जौनपुर से 14 बांग्लादेशी तीन गाइडों के साथ पकड़े गए है । जबकि भदोही में भी कई बांग्लादेशी पकड़े गए हैं।आगरा बिजनौर बहराइच जैसे जिलों में भी छुपे लोग मिले हैं ।इन सभी विदेशियों पर  विदेशी अधिनियम, पासपोर्ट एक्ट और आईपीसी की धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई है ।

इससे पहले सोमवार को दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात मरकज के जलसे में शामिल होकर 50 लोगो की लौटने की खबर मिलते ही जिलें हड़कंप मच गया। जिला प्रशासन ने आनन फानन में सभी को शिया कालेज में क्वारंटाइन में रखने के बाद इन लोगो की जन्मकुण्डली खंगालने का जिम्मा सीआरओ और सीडीओं को सौप दिया गया है। ये दोनो अधिकारी तेज से अपने काम में लग गये है।
दक्षिण दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में पिछले दिनों आयोजित हुए तब्लीगी जमात में शामिल 24 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर मिलने के बाद देश में हड़कंप मच गया है। इस धार्मिक कार्यक्रम में मलेशिया, अफगानिस्तान, म्यांमार, थाईलैंड, श्रीलंका समेत देश के सभी राज्यों से लोग शामिल हुए थे।
यूपी सरकार के सख्त निर्देश के बाद इसमें शामिल होने वाले की तलाश  करने का काम शुरू हो गया है। डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि दो दिन पहले दिल्ली और नोयडा से बस द्वारा लाये लोगो जांच पड़ताल किया तो उसमें पचास लोग ऐसे पाये गये है जो तब्लीगी जमात में शामिल होकर लौटे है। इन लोगो को शिया कालेज में क्वारंटाइन रखा गया है। उनके स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है साथ इन लोगो का पता, ठिकाना  और दिल्ली कब गये वहां से कहा कहा गये समेत अन्य बिन्दुओं की जांच मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिला अधिकारी भू एवं राजस्व से जांच करायी जा रही है।

14 बांग्लादेशी मस्जिद में मिले
जौनपुर में सरायख्वाजा थाना क्षेत्र में एक मदरसा व घरों में करीब एक पखवाड़े से छिपे 14 बांग्लादेशियों को पुलिस ने मंगलवार को छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया। इनके बारे में पुलिस अब छानबीन कर रही है। कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका के मद्देनजर इन्हें चिकित्सकीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा जा रहा है। खुफिया विभाग के सूत्रों के अनुसार छानबीन पूरी होने के बाद इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत

यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है