Breaking News

प्रथम अंतर विद्यालयीय बास्केटबॉल एवं वॉलीबॉल प्रतियोगिता का विजेता बन सनबीम ने लहराया परचम




बलिया।। 29 अगस्त को हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस वर्ष  बलिया के अगरसंडा ग्राम स्थित सनबीम स्कूल के प्रांगण में प्रथम अंतर विद्यालयीय बास्केटबॉल और वॉलीबॉल की प्रतियोगिता के आयोजन के साथ यह दिन अत्यंत धूमधाम से मनाया गया। जिसमे बलिया के क्रमशः द होराइजन, देवस्थली विद्यापीठ, नागाजी माल्देपुर, कोलंबस इंटरनेशनल,केंद्रीय विद्यालय, द ग्रेट आर्यन, सेंट जेवियर्स बलिया आदि विद्यालयों के खिलाड़ियों  ने भाग लिया था। इस प्रतियोगिता में मेजबान सनबीम स्कूल सहित समस्त स्कूलों के लगभग 350 से अधिक खिलाडियों ने भाग लिया।




    कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अंतर्राष्ट्रीय वॉलीबॉल खिलाड़ी आदित्य राणा एवम अतुल सिंह मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे। अन्य अतिथियों में द होराइजन स्कूल के प्रधानाचार्य श्री संजय सिंह तथा कोलंबस इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक श्री प्रमोद सिंह की उपस्थिति में प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। प्रतियोगिता हेतु आए मुख्य अतिथियों एवं अतिथियों का स्वागत सनबीम  विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरूण सिंह एवम प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह स्मृति चिह्न, पुष्प गुच्छ एवम अंगवस्त्रम से किया।

   प्रतियोगिता  में बास्केटबॉल और वालीबॉल खेलते हुए समस्त खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया किंतु अंत में वॉलीबॉल में सनबीम स्कूल ने गड़वार के द होराइजन को 15-25,25-17 और अंतिम सेट में  25-18 के अंतर से हराकर प्रथम स्थान पर कब्जा जमाया वहीं द होराइजन एवं देवस्थली विद्यापीठ ने क्रमशः द्वितीय एवम तृतीय स्थान हासिल किया।




      सफलता के इस क्रम में सनबीम बलिया ने बास्केटबॉल प्रतियोगिता में भी नागाजी माल्देपुर को हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा नागाजी माल्देपुर और द होराइजन गड़वार ने क्रमशः द्वितीय एवम तृतीय स्थान प्राप्त किया।

  कार्यक्रम की समाप्ति के अवसर पर उत्तर प्रदेश वॉलीबॉल के उपाध्यक्ष बी. एन. मिश्रा तथा सहारनपुर वॉलीबॉल के अध्यक्ष संदीप पुंडीर भी उपस्थित रहे। इन अतिथियों ने अपने संबोधन में खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की तथा ऐसे आयोजनों को खेल विकास का अभिन्न अंग बनाया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरूण सिंह ने सभी को कार्यक्रम में सहभागिता देने धन्यवाद देते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन से खेल के प्रति बच्चों में रुचि जागृत होगी तथा जिले में खेल आयोजन की संस्कृति का विकास होगा।

पुरस्कार वितरण समारोह में खेल संघ के  अरविंद सिंह,  विनोद सिंह,  नीरज राय,  पंकज सिंह,  एल .बी . रावत आदि को भी सम्मानित किया गया। प्रिंसिपल डॉ अर्पिता सिंह ने अपने संबोधन द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया तथा समस्त खिलाडियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।